Wednesday 27 December 2017

जोखिम मुक्त अंतरपणन विदेशी मुद्रा व्यापार


विदेशी मुद्रा व्यापार में मैं आर्बिट्रेज रणनीति का उपयोग कैसे करूं? विदेशी मुद्रा आर्बिट्राज एक जोखिम मुक्त व्यापारिक रणनीति है जो खुदरा विदेशी मुद्रा व्यापारियों को खुली मुद्रा जोखिम के साथ मुनाफा बनाने की इजाजत नहीं देता है। इस रणनीति में कीमतों की अक्षमताओं द्वारा पेश किए गए अवसरों पर तेजी से काम करना शामिल है, जबकि वे मौजूद हैं। इस प्रकार के मध्यस्थता व्यापार में मूल्य निर्धारण की किसी भी अक्षमता का फायदा उठाने के लिए विभिन्न मुद्रा जोड़े की खरीद और बिक्री शामिल है। यदि हम निम्नलिखित उदाहरण पर एक नज़र डालते हैं, तो हम बेहतर ढंग से समझ सकते हैं कि यह रणनीति कैसे काम करती है। उदाहरण - आर्बिट्रेज मुद्रा व्यापार EURUSD की वर्तमान विनिमय दर यूरो जीबीपी, जीबीपीयूएसडी जोड़े क्रमशः 1.1837, 0.7231, और 1.6388 हैं। इस मामले में, एक विदेशी मुद्रा व्यापारी 11,837 अमरीकी डालर के लिए एक मिनी-बहुत यूरो खरीद सकता है। व्यापारी तब 10,000 यूरो बेच सकता था, 7,231 ब्रिटिश पाउंड के लिए। 7,231 जीबीपी फिर 11, 850 अमरीकी डालर के लिए बेचा जा सकता है, 13 प्रति व्यापार के लाभ के लिए, बिना किसी खुले संपर्क के रूप में लंबे समय तक पदों प्रत्येक मुद्रा में शॉर्ट पोजीशन को रद्द करते हैं 100K के सामान्य लॉट्स (मिनी-लॉट्स के बजाय) का उपयोग करते हुए एक ही व्यापार 130 के मुनाफे का लाभ उठाएगा। यह तब तक जारी रखा जा सकता है जब तक कि मूल्य निर्धारण त्रुटि का कारोबार नहीं हो जाता। अन्य मध्यस्थ रणनीतियों के साथ, मूल्य निर्धारण की अक्षमताओं का शोषण करने का कार्य समस्या को ठीक करेगा ताकि व्यापारियों को जल्दी से कार्य करने के लिए तैयार रहना चाहिए। इस कारण से, इन अवसरों को अक्सर बहुत ही कम समय के लिए आस-पास किया जाता है। आर्बिट्रेज मुद्रा व्यापार में वास्तविक समय मूल्य निर्धारण उद्धरण की उपलब्धता और अवसरों पर तेज़ी से कार्य करने की क्षमता की आवश्यकता होती है। इन अवसरों को जल्दी से खोजने की क्षमता में सहायता के लिए, विदेशी मुद्रा अंतरण कैलकुलेटर उपलब्ध हैं। विदेशी मुद्रा आर्बिट्रेज कैलक्यूलेटर मूल्य निर्धारण की अक्षमताओं को स्वयं ढूंढने के लिए गणना करना, वास्तव में किसी भी अवसर पर कार्य करने में सक्षम होने का समय लगता है। इस कारण से, कई उपकरण इंटरनेट पर दिखाई दिए हैं। इनमें से एक उपकरण विदेशी मुद्रा मध्यस्थता कैलकुलेटर है, जो खुदरा विदेशी मुद्रा व्यापारी को वास्तविक समय के साथ विदेशी मुद्रा मध्यस्थता अवसर प्रदान करता है। एक विदेशी मुद्रा आर्बिट्रेज कैलकुलेटर कई इंटरनेट साइटों पर दोनों तृतीय पक्षों और विदेशी मुद्रा दलालों द्वारा शुल्क के लिए बेच दिया जाता है और किसी खाते को खोलने पर कुछ के द्वारा नि: शुल्क या परीक्षण के लिए पेशकश की जाती है। खुदरा विदेशी मुद्रा व्यापार में उपयोग किए गए सभी सॉफ़्टवेयर प्रोग्राम और प्लेटफार्मों के साथ, यदि संभव हो तो डेमो अकाउंट को आज़माएं। उपलब्ध उत्पादों की विस्तृत विविधता, यह निर्धारित करना असंभव है कि कौन सा सबसे अच्छा है एक पर निर्णय लेने से पहले कई उत्पादों को बाहर करने की कोशिश यह निर्धारित करने का एकमात्र तरीका है कि विदेशी मुद्रा व्यापारी के लिए सबसे अच्छा क्या है जानें कि किस प्रकार जोखिम मध्यस्थता व्यापार होता है और कैसे इस तरह के मध्यस्थ व्यापार अवसर व्यक्तिगत खुदरा के लिए उपलब्ध है। उत्तर पढ़ें मध्यस्थ व्यापार के अर्थ को समझें, और जानें कि व्यापारियों के मध्यस्थ व्यापार के अवसरों का पता लगाने के लिए व्यापारियों को सॉफ्टवेयर प्रोग्राम कैसे काम करते हैं। उत्तर पढ़ें विभिन्न प्रकार के मध्यस्थ मॉडल और तकनीकों के बारे में जानें, और पता करें कि क्लासिक आर्बिट्राज के अवसर बहुत क्यों हैं जवाब पढ़ें दो महत्वपूर्ण वित्तीय अवधारणाओं में डुबकी: मध्यस्थता और हेजिंग देखें कि इन रणनीतियों में से प्रत्येक भूमिका कैसे निभा सकता है उत्तर पढ़ें आर्बिट्रेज और अटकलें बहुत अलग रणनीतियों हैं आर्बिट्रेज में एक परिसंपत्ति की एक साथ खरीद और बिक्री शामिल है उत्तर पढ़ें मध्यस्थता से लाभकारी न केवल बाजार निर्माताओं के लिए है - खुदरा व्यापारियों को जोखिम मध्यस्थता में अवसर मिल सकता है कवर ब्याज अंतरपणन एक व्यापारिक रणनीति है जिसमें निवेशक विनिमय दर के जोखिम के खिलाफ बचाव के लिए एक आगे मुद्रा अनुबंध का उपयोग करता है। मध्यस्थ निधि के बारे में जानें और नकदी और वायदा बाजारों के बीच मूल्य विभेदों का लाभ उठाकर इस प्रकार के निवेश के लाभ कैसे उत्पन्न होते हैं। यहां अच्छे अंक, व्यापारिक सुझाव, उपयुक्त प्रतिभूतियां और बहुमूल्य धातु मध्यस्थता व्यापार के लिए उदाहरण हैं। जबकि अवसरों के बीच कुछ और दूर हैं, निवेशकों को वित्तीय प्रसार सट्टेबाजी में कीमतों के अंतर का फायदा उठाने के लिए मध्यस्थता का उपयोग कर सकते हैं। जोखिम मध्यस्थता एमएपीए या अन्य कार्पोरेट कार्रवाइयां पात्र स्टॉक के लिए एक मूल्यवान व्यापारिक रणनीति प्रदान करती है। इन्वेस्टोपैडिया बताती है कि यह कैसे काम करता है। विदेशी मुद्रा ब्रोकर चुनने के लिए एक गाइड विदेशी मुद्राएं आकर्षक हो सकती हैं, लेकिन कई जोखिम हैं इन्वेस्टोपैडिया एक कैरियर विकल्प के रूप में विदेशी मुद्रा व्यापार के पेशेवरों और विचारों की पड़ताल करता है एक मुद्रा को दूसरे में परिवर्तित करने की प्रक्रिया, परिवर्तित करना एक मौका तब बनाया जब कोई शेयर अपनी छाप छोड़ देता है और बेचा जाता है। एक मध्यस्थ तकनीक जिसमें एक व्यापारी एक वस्तु खरीदता है और मध्यस्थता का एक रूप जिसमें एक घरेलू मुद्रा से स्विच करना शामिल है। एक अभ्यास जिसके तहत कंपनियां विनियामक में कमियां जमाती हैं वर्तमान विनिमय दर जिस पर एक मुद्रा जोड़ी खरीदी जा सकती है। बाजार पर शेयरों की संख्या को कम करने के लिए एक कंपनी द्वारा बकाया शेयरों (पुनर्खरीद) की पुनर्खरीद। कंपनियों। टैक्स रिफंड एक व्यक्ति या परिवार को दिया गया करों पर रिफंड होता है जब वास्तविक कर दायित्व राशि से कम होता है। किसी विशिष्ट समय अवधि में किसी देश की सीमाओं के भीतर निर्मित सभी तैयार वस्तुओं और सेवाओं का मौद्रिक मूल्य। दर जिस पर माल और सेवाओं की कीमतों का सामान्य स्तर बढ़ रहा है और इसके परिणामस्वरूप, क्रय शक्ति का मर्केंडाइजिंग खुदरा बिक्री के लिए माल या सेवाओं को बढ़ावा देने का कोई कार्य है, जिसमें मार्केटिंग रणनीतियों, प्रदर्शन डिज़ाइन और अन्य शामिल हैं। एक अपेक्षाकृत छोटे बाजार पूंजीकरण के साथ स्टॉक को संदर्भित करता है छोटी टोपी की परिभाषा ब्रोकरेज में भिन्न हो सकती है, लेकिन। जोखिम मुक्त विदेशी मुद्रा आर्बिट्रेज सिस्टम संभव है कि मैं आपके साथ एक विचार साझा करना चाहता था जो मेरे दिमाग को पार कर गया। और मैं आपसे जांचना चाहता हूं यदि इस तरह की कोई बात व्यावहारिक संभव है जब मैं विदेशी मुद्रा आर्बिट्रेज के बारे में बात कर रहा हूं, तो मैं विदेशी मुद्रा दर दरों पर जोखिम मुक्त अंतरपणन अवसरों के बारे में बात नहीं कर रहा हूं। मैं इसके मुकाबले लाभ के लिए संभव नहीं हूं। इसके बजाय मैं अलग दलालों के खिलाफ आर्बिट्रेज की तलाश में हूं, मुझे समझाने दो। पिछले कुछ सालों से मेरे व्यापार में मैंने अलग-अलग ब्रोकर, डीलिंग डेस्क, गैर डीलिंग डेस्क, वेरिएबल स्प्रेड के साथ काम किया है। निश्चित फैलता है मैंने गौर किया है कि एक दिन के दौरान (समाचार के समय को शामिल नहीं), जब अलग दलालों के पास अलग-अलग उद्धरण होते हैं उदाहरण के लिए, GBPUSD 4 दलालों पर 4 उद्धरण हो सकते हैं उदा: ब्रोकर ए: 1.913843 ब्रोकर बी: 1.913542 ब्रोकर सी: 1. 9 3232 ब्रोकर डी: 1.914348 अब मैं ब्रोकर सी से जीबीपीसड खरीदें और ब्रोकर डी को बेचना चाहता हूं। आखिरकार जब बाजार में उतना ज्यादा नहीं चल रहा है, तो दलाल सी और दलाल डीएस की कीमतों में अंततः मैच होगा, जब वे छोटे खातेधारियों पर अपने गेम खेलने के बाद खत्म हो जाएंगे। उस समय मैं स्थिति को बंद करना चाहता हूं। ऐसा प्रत्येक मुद्रा जोड़ी के लिए दिन में कम से कम 2-3 बार होता है। यदि मेरा सिस्टम अपने छोटे जोखिम मुक्त मुनाफे का काम करता है मुझे बताएं कि आप क्या सोचते हैं मार्च 2006 में शामिल हुए स्थिति: पिप सामुराई 975 पोस्ट मजेदार बात यह है कि आपने इस बारे में 6 महीने पहले उल्लेख किया था, इस विषय पर मैं गर्म था। आप बिल्कुल सही हैं, ऐसा किसी भी 2 दलालों (हालांकि ईसीएन के बीच इतना नहीं) के बीच दिन में कम से कम 3 बार होता है। मैंने एक प्रोग्राम लिखा था जो 3 (मेटाट्रेडर, एमबीट्रेडिंग और इंटरैक्टिव ब्रोकर) का उपयोग किया गया था और मूल रूप से आप वास्तव में क्या कह रहे हैं जब एक दलाल की बोली एक निश्चित राशि से दूसरे के पूछने से अधिक थी, तो मैं एक साथ खरीद और बेचने के क्रम को रखूंगा। हालांकि, जो मैंने पाया वह निराशाजनक था यह महान 3 या 4 बार काम करेगा, लेकिन हर बार, आदेशों में से एक एक requote मिलेगा, या आदेश को स्पष्ट करने के लिए बहुत समय लगेगा, और समय के आदेश को मंजूरी दे दी थी, अद्भुत मध्यस्थता चला गया था। मुझे लगता है कि अक्सर बार, उन चीजों को आप सोचते हैं कि दलालों की कीमतों के साथ गड़बड़ियां वास्तव में सिस्टम में हैं और कीमतों के अंत में आप जितनी अधिक समय लगता है (जो कि इस प्रकार के व्यापार के लिए बेकार है) मैंने बहुत पैसा खोया नहीं क्योंकि क्योंकि मैंने बहुत सारे आकार लाइव खाता परीक्षण के दौरान बहुत छोटे थे, लेकिन आदर्श रूप से, आप इस के लिए बड़े व्यापारिक आकार का व्यापार करना चाहते हैं। और इस प्रकार जोखिम। इस मुद्दे पर, मुझे लगता है कि आपरेशन के क्वोट्रैंसैंशियलक्वाट प्रकृति है। आपको यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत है कि स्थिति का लाभ उठाने के लिए दोनों आदेश पार किए जाएंगे, लेकिन यह पता चला है कि बहुत अधिक बार, आदेश में से एक अपेक्षित मूल्य पर निष्पादित करने में विफल होगा। इस तरह संभवतः एक विपत्ति पैदा हो क्योंकि आर्बिट्रेज के लाभ इतने छोटे हैं आदर्श रूप से, आप इन आदेशों को एक साथ और अपेक्षित मूल्य पर पास करना चाहते हैं। मैंने अभी पाया है कि ऐसा कभी नहीं हुआ। यहां तक ​​कि अत्यधिक तरल प्रदाताओं का उपयोग करते समय और मेरा विचार था कि ज्यादातर समय, तेजी से चलने वाले बाजारों में मूल्य अंतरपणन होता है। इसलिए requotes का कारण जैसे मैंने कहा था, मेरा कार्यक्रम एक जादू की तरह काम करता है, बस इतना कि दलालों ने बहुत अच्छी तरह से खेलना नहीं छोड़ा। शुभकामनाएँ, हालांकि मैं सिर्फ आपके साथ एक विचार साझा करना चाहता था जो मेरे दिमाग को पार कर गया। और मैं आपसे जांचना चाहता हूं यदि इस तरह की कोई बात व्यावहारिक संभव है जब मैं विदेशी मुद्रा आर्बिट्रेज के बारे में बात कर रहा हूं, तो मैं विदेशी मुद्रा दर दरों पर जोखिम मुक्त अंतरपणन अवसरों के बारे में बात नहीं कर रहा हूं। मैं इसके मुकाबले लाभ के लिए संभव नहीं हूं। इसके बजाय मैं अलग दलालों के खिलाफ आर्बिट्रेज की तलाश में हूं, मुझे समझाने दो। पिछले कुछ सालों से मेरे व्यापार में मैंने अलग-अलग ब्रोकर, डीलिंग डेस्क, गैर डीलिंग डेस्क, वेरिएबल स्प्रेड, फिक्स्ड स्प्रेड के साथ काम किया है। मैंने गौर किया है कि एक दिन के दौरान (समाचार के समय को शामिल नहीं), जब अलग दलालों के पास अलग-अलग उद्धरण होते हैं उदाहरण के लिए, GBPUSD 4 दलालों पर 4 उद्धरण हो सकते हैं उदा: ब्रोकर ए: 1.913843 ब्रोकर बी: 1.913542 ब्रोकर सी: 1. 9 3232 ब्रोकर डी: 1.914348 अब मैं ब्रोकर सी से जीबीपीसड खरीदें और ब्रोकर डी को बेचना चाहता हूं। आखिरकार जब बाजार में उतना ज्यादा नहीं चल रहा है, तो दलाल सी और दलाल डीएस की कीमतों में अंततः मैच होगा, जब वे छोटे खातेधारियों पर अपने गेम खेलने के बाद खत्म हो जाएंगे। उस समय मैं स्थिति को बंद करना चाहता हूं। ऐसा प्रत्येक मुद्रा जोड़ी के लिए दिन में कम से कम 2-3 बार होता है। यदि मेरा सिस्टम अपने छोटे जोखिम मुक्त मुनाफे का काम करता है मुझे बताएं कि आप क्या सोचते हैं अजीब बात है कि आपने इसका उल्लेख किया है क्योंकि लगभग 6 महीने पहले, मैं इस विषय पर गर्म था। आप बिल्कुल सही हैं, ऐसा किसी भी 2 दलालों (हालांकि ईसीएन के बीच इतना नहीं) के बीच दिन में कम से कम 3 बार होता है। मैंने एक प्रोग्राम लिखा था जो 3 (मेटाट्रेडर, एमबीट्रेडिंग और इंटरैक्टिव ब्रोकर) का उपयोग किया गया था और मूल रूप से आप वास्तव में क्या कह रहे हैं जब एक दलाल की बोली एक निश्चित राशि से दूसरे के पूछने से अधिक थी, तो मैं एक साथ खरीद और बेचने के क्रम को रखूंगा। हालांकि, जो मैंने पाया वह निराशाजनक था यह महान 3 या 4 बार काम करेगा, लेकिन हर बार, आदेशों में से एक एक requote मिलेगा, या आदेश को स्पष्ट करने के लिए बहुत समय लगेगा, और समय के आदेश को मंजूरी दे दी थी, अद्भुत मध्यस्थता चला गया था। मुझे लगता है कि अक्सर बार, उन चीजों को आप सोचते हैं कि दलालों की कीमतों के साथ गड़बड़ियां वास्तव में सिस्टम में हैं और कीमतों के अंत में आप जितनी अधिक समय लगता है (जो कि इस प्रकार के व्यापार के लिए बेकार है) मैंने बहुत पैसा खोया नहीं क्योंकि क्योंकि मैंने बहुत सारे आकार लाइव खाता परीक्षण के दौरान बहुत छोटे थे, लेकिन आदर्श रूप से, आप इस के लिए बड़े व्यापारिक आकार का व्यापार करना चाहते हैं। और इस प्रकार जोखिम। इस मुद्दे पर, मुझे लगता है कि आपरेशन के क्वोट्रैंसैंशियलक्वाट प्रकृति है। आपको यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत है कि स्थिति का लाभ उठाने के लिए दोनों आदेश पार किए जाएंगे, लेकिन यह पता चला है कि बहुत अधिक बार, आदेश में से एक अपेक्षित मूल्य पर निष्पादित करने में विफल होगा। इस तरह संभवतः एक विपत्ति पैदा हो क्योंकि आर्बिट्रेज के लाभ इतने छोटे हैं आदर्श रूप से, आप इन आदेशों को एक साथ और अपेक्षित मूल्य पर पास करना चाहते हैं। मैंने अभी पाया है कि ऐसा कभी नहीं हुआ। यहां तक ​​कि अत्यधिक तरल प्रदाताओं का उपयोग करते समय और मेरा विचार था कि ज्यादातर समय, तेजी से चलने वाले बाजारों में मूल्य अंतरपणन होता है। इसलिए requotes का कारण जैसे मैंने कहा था, मेरा कार्यक्रम एक जादू की तरह काम करता है, बस इतना कि दलालों ने बहुत अच्छी तरह से खेलना नहीं छोड़ा। शुभकामनाएँ, हालांकि क्या आप स्लीपेज फ़ंक्शन को शामिल नहीं कर सकते हैं और इसे नुकसान के रूप में ले सकते हैं या आदर्श रूप से तोड़ भी सकते हैं जब आप अनुरोध प्राप्त करते हैं, तो मैं आपके साथ एक विचार साझा करना चाहता था जो मेरे दिमाग को पार करता था। और मैं आपसे जांचना चाहता हूं यदि इस तरह की कोई बात व्यावहारिक संभव है जब मैं विदेशी मुद्रा आर्बिट्रेज के बारे में बात कर रहा हूं, तो मैं विदेशी मुद्रा दर दरों पर जोखिम मुक्त अंतरपणन अवसरों के बारे में बात नहीं कर रहा हूं। मैं इसके मुकाबले लाभ के लिए संभव नहीं हूं। इसके बजाय मैं अलग दलालों के खिलाफ आर्बिट्रेज की तलाश कर रहा हूं। मुझे समझाने दो। पिछले कुछ सालों से मेरे व्यापार में जैसा कि मध्यस्थ नियम बताता है, आपको एक मुद्रा ए खरीदें, और इसे दूसरे के खिलाफ बेचना होगा, और इसी तरह विदेशी मुद्रा बाजार में आप एक डिफ़ॉल्ट मुद्रा (डॉलर, मैं शर्त) के साथ व्यापार करते हैं। इसलिए, आप फॉरेक्स में केवल लाभ लेते हैं जब दर सामान्य स्तर (बंद) में संतुलन (व्यापार) और गॉबैक से बाहर निकल जाते हैं, फिर भी, डॉनटेट करें, कुछ परीक्षण करें और अपने विचार को सुधारें। अगस्त 2006 में शामिल हुए स्थिति: सदस्य 737 डाक हुस्किंस - आप अभी भी आस-पास हैं यह एक पुरानी धागा है, लेकिन यह सिर्फ सामने आया है इसलिए मैंने इसे देखा। मैंने इस तकनीक को 2 यूरो पर एक समय में एमटी दलालों का उपयोग करके और एक या दो पीईपी अंतर के साथ - इसके साथ कुछ नहीं कर सका। एक अधिक अस्थिर जोड़ी का उपयोग करने और एक व्यापक विस्तार की प्रतीक्षा करने का आपका विचार हो सकता है क्या आपने कोई परीक्षण किया था कोई भी परिणाम दिलचस्प विचार केन। अप्रैल 2008 में शामिल हुए स्थिति: सदस्य 1 9 डाक वापस दिन में मेरे एक दोस्त और मुझे त्रिकोणीय मध्यस्थता के विचार से ग्रस्त हो गया। यह सब एक ब्रोकिंग हाउस के माध्यम से किया गया था और हम आंशिक उत्पाद अक्षमता का इस्तेमाल किया। एफपीआई एक संकेतक है कि क्या एक निर्दोष हेज में एक मुद्रा खत्म या कम है। उदाहरण के लिए: लंबे समय तक: EURUSD लांग: AUDUSD लघु: EURAUD सिस्टम का सरल विचार लंबे समय तक खरीदना था जब एफपीआई के मुकाबले मुद्रा का सही मूल्यांकन नहीं था और जोड़ी की कीमत अधिक हो गई थी। हम जानते थे कि एफपीआई हमेशा 1 से बहुत दूर नहीं चलेगा, क्योंकि असली मध्यस्थताएं आती हैं और बाजार को कुशल बनाती हैं हमने वापस इस प्रणाली का ऐतिहासिक डेटा के साथ परीक्षण किया और पाया कि यह एक लाभदायक जोखिम-मुक्त तंत्र था। दैनिक आधार पर हम प्रसार के बाद औसतन 5 ट्रेडों की कीमत 3pips के साथ उठाएंगे। यह बहुत पसंद है, लेकिन यह पूरी तरह से खतरे से मुक्त मेरे सिस्टम को सिस्टम चलाने के लिए आवेदन में कोडित किया गया था और मैं पहले से ही अपने फेरारी को लेने के लिए डीलर को नीचे जाना शुरू कर दिया था बाहर एक प्रणाली को छोड़कर मूलतः निर्दोष था। किसी भी विदेशी मुद्रा व्यापार में गिरावट की संभावना है दक्षता के तहत या उससे अधिक प्राप्त करने के लिए आवश्यक सटीक मूल्य पर सभी तीन मुद्रा जोड़े खरीदने में सक्षम होना असंभव था। इसके अलावा, ऐसे समय भी थे जहां फैलाने की वजह से हम दुर्घटना से सभी तीन जोड़ों को संयुक्त नुकसान में बेच सकते हैं। अगर केवल एक विदेशी मुद्रा कंपनी का एक सिस्टम था जहां तीन ट्रेडों की स्थापना की जा सकती है और यदि सभी अन्य ट्रेडों आवश्यकताओं को पूरा कर लेते हैं यह भी जरूरी होगा कि इस कंपनी का प्रसार बिल्कुल भी भटक न सके (भले ही उनकी बड़ी फसल फैल गई हो)। हालांकि, ऐसा नहीं होगा क्योंकि वे अनिवार्य रूप से मुफ्त पिप्स दे रहे हैं आर्बिट्रेज पर शोध के इस दीर्घ अवधि के बाद मैंने निष्कर्ष पर पहुंचा है कि ब्रोकिंग सेटअप को संभव मध्यस्थता के किसी भी मौका को हतोत्साहित करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। आपके परेड पर पेशाब करना क्षमा करें मैं सिर्फ आपके साथ एक विचार साझा करना चाहता था जो मेरे दिमाग को पार कर गया। और मैं आपसे जांचना चाहता हूं यदि इस तरह की कोई बात व्यावहारिक संभव है जब मैं विदेशी मुद्रा आर्बिट्रेज के बारे में बात कर रहा हूं, तो मैं विदेशी मुद्रा दर दरों पर जोखिम मुक्त अंतरपणन अवसरों के बारे में बात नहीं कर रहा हूं। मैं इसके मुकाबले लाभ के लिए संभव नहीं हूं। इसके बजाय मैं अलग दलालों के खिलाफ आर्बिट्रेज की तलाश में हूं, मुझे समझाने दो। पिछले कुछ सालों में मेरे व्यापार में मैंने अलग-अलग ब्रोकर, डीलिंग डेस्क्स के साथ काम किया है। सोच का अच्छा तरीका है, मुझे लगता है कि यह निश्चित रूप से संभवनीय है। इसका अर्थ है कि आपको चार प्लेटफार्मों में हेरफेर करने के लिए एक और छोटा कोड प्रोग्राम करना होगा, सही यदि चार अलग-अलग प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करते हैं, तो यूआरओ को हल करने के लिए क्या किया गया है या यू सिर्फ दूसरे ब्रोकरों का उपयोग करके एमटी बैक का इस्तेमाल कर रहा है। त्रिकोणीय मध्यस्थता के विचार से ग्रस्त हो गया यह सब एक ब्रोकिंग हाउस के माध्यम से किया गया था और हम आंशिक उत्पाद अक्षमता का इस्तेमाल किया। एफपीआई एक संकेतक है कि क्या एक निर्दोष हेज में एक मुद्रा खत्म या कम है। उदाहरण के लिए: लंबे समय तक: EURUSD लांग: AUDUSD लघु: EURAUD सिस्टम का सरल विचार लंबे समय तक खरीदना था जब एफपीआई के मुकाबले मुद्रा का सही मूल्यांकन नहीं था और जोड़ी की कीमत अधिक हो गई थी। हम जानते थे कि एफपीआई हमेशा 1 से बहुत दूर नहीं चलेगा, क्योंकि हाय, यहां इंटरबैंक दलालों के साथ आपने यह कोशिश की है कि क्या आप यह करने के लिए अनुमति देते हैं और उनके पास अक्सर झुकाव होता है पीटर मार्सडेन को फैले सट्टेबाजी क्रेडिट के साथ जोखिम मुक्त आर्बिट्रेज मैंने एक समय पहले देखा था कि सट्टेबाजी कंपनियों ने आपको मुद्रा जोड़े और कई बेचने और बेचने की अनुमति दी थी उनमें से आपको यह चुनने की अनुमति मिलती है कि आप प्रत्येक पीपी मूल्य के लिए किस मुद्रा का उपयोग करना चाहते हैं। उदाहरण के लिए यदि आप सामान्य दलाल के साथ जीबीपीयूएसडी पीओपी मूल्यों में लंबी स्थिति खोलते हैं तो यूएसडी में होगा। कई फैल सट्टेबाजी फर्मों के साथ आप जीबीपी में पिप्स कर सकते हैं। यह मानते हुए कि मैं पूरी तरह से सब कुछ समझ रहा हूं, यह सैद्धांतिक रूप से एक जोखिम मुक्त मध्यस्थता अवसर पैदा करता है। विदेशी मुद्रा स्प्रेड बेटिंग ट्रेडिंग सिस्टम इस समय में बताएं, GBPUSD 2 है। यदि आप सामान्य ब्रोकर के साथ 100k GBPUSD बेचते हैं और GBPUSD को स्पैड सट्टेबाजी कंपनी के साथ पाउंड 5 प्रति पीआईपी के लिए खरीदा है, तो चाहे जिस भी तरह से बाजार में स्थानांतरित हो, आप लाभान्वित होंगे । यदि अगले कुछ महीनों में कीमत 1.85 पर आती है, सामान्य दलाल के साथ कम जीबीपीयूएसडी स्थिति 15000 (2-1.85) 100,000 होगी। लंबे समय से फैल सट्टेबाजी की स्थिति पाउंड -7500 155 होगी। अगर हम पाउंड के शब्दों में दोनों पदों पर नजर रखते हैं तो हमारे पास यह है: GBPUSD लंबा पाउंड -75.00 GBPUSD कम 150001.85 (समय की दर) पौंड 81.08 इसका परिणाम पौंड 6.08 का लाभ होगा। अब देखते हैं क्या होता है अगर कीमत 2.15 के बजाय स्थानांतरित हो जाती है: लम्बा पाउंड 7500 155 होगा। कम होगा -15000 (2.15-2) 100,000 दोनों स्थितियों को पाउंड में बदलने की सुविधा देता है: हमारे पास पौंड 75.00 और -150002.15 पॉउंड69.76 है। इससे पाउंड 5.24 के मुनाफे का नतीजा होगा। तो जैसा कि आप देख सकते हैं, कोई फर्क नहीं पड़ता कि विदेशी मुद्रा जोड़ी किस दिशा में जाती है, आप हासिल करने के लिए खड़े हैं। ये गणना स्प्रेड। एटीसी में कारक नहीं करती। मुझे विश्वास नहीं है कि किसी भी एफएक्स रणनीति 100 जोखिम मुक्त है - ब्रोकर विशेष रूप से news. etc दौरान आदेश पर्ची। मैंने कुछ महीनों के लिए जीबीपीजेपीवाई पर इस रणनीति का इस्तेमाल किया है जिसमें कुछ अच्छे परिणाम दिए गए हैं। शुरुआती बिंदु से आगे की कीमत बढ़ जाती है, अधिक लाभ। यह पिछले जुलाई में उत्कृष्ट था जब GBPJPY ने बड़े पैमाने पर गिरा दिया इस रणनीति के लिए आपको जरूरी काम करना है: - आपके पास एक सम्मानित विदेशी मुद्रा दलाल होना चाहिए जो कि इस कार्य को बनाने के लिए जीबीपी खाते की अनुमति है। GBP खाते के साथ एक स्प्रेड सट्टेबाजी ब्रोकर जीबीपी में बैंक खाता मध्यस्थता का अवसर पैदा होता है क्योंकि स्प्रेड सट्टेबाजी के साथ आप अक्सर एक व्यापार खोलने का मौका प्राप्त करते हैं और आधार मुद्रा (एक जोड़ी में पहली मुद्रा) में पिप मान होते हैं। सभी खुदरा एफएक्स दलालों के पास बोली मुद्रा (एक जोड़ी में दूसरी मुद्रा) की कीमत के मूल्य हैं। उदाहरण के लिए यदि आप 100k GBPUSD स्थिति को खोलते हैं, तो पीपी मान 10 प्रति पीपी होंगे। सट्टेबाजी को फैलाने के साथ आप को जीबीपी में पीप मूल्यों का मौका मिलता है फैट सट्टेबाजी के साथ खुदरा एफएक्स के विपरीत, आप एक सेट की स्थिति का आकार नहीं खोलते हैं, तो आप यह चुन सकते हैं कि आप प्रत्येक पीप आंदोलन को कितना दांव लगा सकते हैं। उदाहरण के लिए यदि आप पाउंड 5 प्रति पाइप आंदोलन के लिए शर्त चाहते थे और बाजार में 200 पिप्स आपके पक्ष में चले गए थे, तो आपके पास पौंड 1000 की एक अस्थायी स्थिति होगी। मार्जिन आवश्यकताओं को दलालों के बीच भिन्नता है, लेकिन कुछ को केवल अधिकतम संभावित हानि के लिए मार्जिन की आवश्यकता होती है। यूके पाउंड फाइनेंसियल स्प्रेड सट्टेबाजी रणनीति पर नोट्स और ऑबॉर्बेशन्स-: इस पद्धति का उपयोग किसी भी जीबीपी मूल्यवर्धित जोड़ी के लिए तब तक किया जा सकता है जब तक कि प्रसार पक्ष पक्ष लंबा होता है लंबे और बड़े आंदोलनों से बड़ा परिणाम उत्पन्न होगा। मैं कोशिश करता हूं और जब तक संभव हो तो स्थिति खोल दीजिए, फिर दोनों पक्षों को फिर से संतुलन दें। यदि मेरे पास खाली नकदी है तो मैं कभी-कभी पैसों को फिर से संतुलन रखने के लिए खोलने के लिए फंड जोड़ता हूं। क्रेडिट कार्ड इस के लिए अच्छा हो सकते हैं, क्योंकि अक्सर आपको कुछ सप्ताह ब्याज रहित देते हैं और सिद्धांत में यह पूरी तरह से जोखिम मुक्त है क्या आप स्प्रेड सट्टेबाजी ब्रोकर पर पर्याप्त स्थिति बंद कर सकते हैं - मेरा सरल उत्तर हां होगा, जब तक आप एनएफपी के मध्य में प्रयास न करें। इस विधि के रूप में दिलचस्प है क्योंकि यह वास्तव में आपके लिए कोई मायने नहीं रखता है यदि स्प्रेड शर्त पक्ष जीतता है या हारता है क्योंकि दूसरी तरफ इसे कवर किया जाता है। ध्यान दें कि प्रसार की शर्त पक्ष लंबी स्थिति होना चाहिए। यदि इसकी छोटी स्थिति में इसका विपरीत प्रभाव पड़ता है, यानी दोनों पक्ष खो देंगे साथ ही, स्प्रेड बीट मूल्य प्रति पीआईपी के आसपास खेलते हैं, इसलिए आपको सबसे अच्छा परिणाम मिलता है। कोशिश करें और स्थिति को लंबे समय तक खुला रखें, फिर दोनों पक्षों को फिर से संतुलन दें। स्प्रेड सट्टेबाजी ब्रोकर के लिए मैं सिटी इंडेक्स का उपयोग करता हूँ मानक ब्रोकर के लिए मैं सीएमएसएफएक्स का उपयोग करता हूं। आईजी इंडेक्स 50 पेंस प्रति पीईपी करते हैं, लेकिन अगले दिन आपके व्यापार पर 8.00 बजे चलते हुए आपको पिप्स का खर्च आएगा सिटी इंडैक्स दूसरे हाथ पर काम करता है जैसे सामान्य खुदरा एफएक्स दलाल ब्याज दर विभेदों के आधार पर वे स्वैप का भुगतान करते हैं। यदि आप GBPJPY पर लंबे समय से हैं तो आप प्रति दिन 3.2 pips कमाते हैं जो बहुत से खुदरा दलालों से बेहतर है। मान लीजिए कि आप सीएमएसएफएक्स के साथ 240 पर कम और आप एक ही समय में 240 प्राप्त नहीं करते हैं, जब आप सिटी इंडेक्स के साथ लंबे समय तक जाते हैं लेकिन आपको 240,10 का भुगतान करना पड़ता है आप स्प्रेड सट्टेबाजी कंपनी में पाउंडपिप मान को अनुकूलित करके 10 पिप्स के इस प्रसार के नुकसान को दूर कर सकते हैं। मुद्रा व्यापार के लिए इंटर ट्रेडर को हरा करना कठिन है। केवल 2 पिप्स से EURUSD, केवल 2 पिप्स से GBPUSD बहुत कम requotes के साथ 60 प्रमुख और विदेशी मुद्रा जोड़े के व्यापार प्लस ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म मुफ़्त व्यावसायिक चार्ट के साथ इंस्टाल्ट और विश्वसनीय है। एक खाता के लिए आवेदन करें कृपया अनुमति के बिना इस सामग्री को कॉपी नहीं करें। यदि आप अपनी वेबसाइट पर इनमें से किसी भी का उपयोग करना चाहते हैं, तो हमें व्यापारी के जरिए ई-मेल के माध्यम से संपर्क करें- फैट-सट्टेबाजी (एटी को हटा दें और विकल्प को हटा दें)। फोरेक्स आर्बिट्रेज 8211 सिद्धांत और वास्तविकता आर्बिट्रेज ट्रेडिंग एक अंतराल में टैप करके पैसे बनाने का जोखिम मुक्त तरीका है हो सकता है कि हो सकता है सैद्धांतिक रूप से, पारस्परिक रूप से पारस्परिक रूप से पारित होने वाले पिप्स के अंशों का आनंद लेते हुए विदेशी मुद्रा में विदेशी मुद्रा व्यापार किया जा सकता है। यहाँ 8217 से सिद्धांत रूप में 8211 कैसे काम करता है। व्यवहार में, याद रखें कि विदेशी मुद्रा व्यापार isn8217t आसान पैसा है। क्या आपने कभी अपने आप से एक क्रॉस जोड़ी की कीमत की गणना करने की कोशिश की है, जैसे कि GBPAUD या NZDCAD don8217t जैसे क्रॉस आपकी साइट 8217 की बोली सूची पर डिफ़ॉल्ट रूप से दिखाई देते हैं। लेकिन लोकप्रिय जोड़े के लिए, क्या आपको पूर्ण त्रिभुज कनेक्शन मिला है कभी-कभी एक पीआईपी या अधिक याद आ रही है: लिखने के समय, EURUSD का मूल्य 1.333 9, GBPUSD 1.5343 और यूरोजीपी 0.8688 पर है। जीबीपीयूएसडी के मुताबिक, 1,00,000 पाउंड का एक मानक बहुत से 153,430 डॉलर खर्च होंगे। EURGBP के अनुसार ये 100,000 पाउंड यूरो के लिए बेचे जा सकते हैं और व्यापारी 115,101 प्राप्त कर सकते हैं। अब ये यूरो वापस 153,533 अमरीकी डॉलर खरीद सकती है। इसलिए, हमने सभी को 153,430 का भुगतान किया और 153,533 वापस 8211 प्राप्त हुआ, 103 डॉलर का लाभ। अगर इस प्रकार का व्यापार जोखिम रहित होता है, तो एक मानक लॉट के लिए क्यों तय करें- क्यों नहीं 10 या 100 इन अंतरालों के कारणों में से एक यह है कि क्रॉस के प्रतिनिधित्व के लिए 8117t पूर्ण है 8211 अगर आप खुद की गणना करते हैं, तो आप 8217 देखेंगे। अंक 8211 पीिप्स के ये अंश मध्यस्थता अंतर बनाते हैं। कुछ दलालों यह ध्यान में रखते हैं और अंतर को कम करके, अधिक अंक दिखाते हैं। और जब अंतराल संकीर्ण हो, तो ब्रोकर 8217 का राजस्व किक करता है। यह अंतराल फैलता 8211 भर से भरी हो सकती है, सही बोली या पूछे जाने वाले मूल्यों का उपयोग करके क्रॉस की गणना करने की कोशिश करें, और आपको मिल सकता है कि 8217 के कोई मध्यस्थता 8211 ऐसी सौदा हमेशा से नहीं खोएगा । यह दलालों के लिए भी लागू होता है जो हर सौदे 8211 के लिए आयोग को चार्ज करता है, आयोग आपके सैद्धांतिक लाभ को मिटा सकता है। यहां तक ​​कि अगर you8217ve एक वास्तविक अंतर की पहचान की है, क्या आप शायद कार्रवाई करने के लिए पर्याप्त नहीं है शायद नहीं। यहां तक ​​कि अगर आप किसी तरह के संकेत सेवा का उपयोग करते हैं तो आपको इस तरह के आर्बिट्रेज के अवसर पर चेतावनी दी जा सकती है, तो आप शायद अपना मौका याद कर सकते हैं। वहाँ कई विदेशी मुद्रा अंतरण कैलकुलेटर हैं 8211 आप उनके साथ सावधान रहना। एक अन्य विकल्प यह है कि आप भाग्यशाली हो सकते हैं और कीमत 8211 से आगे बढ़ती है जिससे आपको उम्मीद से ज्यादा लाभ मिलता है। लेकिन यह अन्य तरीके से जा सकता है और आपको इस 8220 के जोखिम मुक्त 8221 विधि में नुकसान पहुंचा सकता है। एक और नोट: इस पद्धति को विदेशी मुद्रा डेमो खाते पर देखने की कोशिश करना दिलचस्प हो सकता है, लेकिन 82117 पर भरोसा किया जा सकता है कि डेमो खातों में उद्धरणों में कभी-कभी 8211 अंतर हो सकता है, इस समस्या का परिणाम हो सकता है। आप इस काम को डेमो खाते में कई बार देख सकते हैं, लेकिन वास्तविक खाते में असफल हो सकते हैं। मैं अत्यधिक प्रयोजनों के लिए डेमो अकाउंट की सिफारिश करता हूं, लेकिन इस फॉरेक्स आर्बिट्रेज के मामले में, यह सिर्फ 8217t काम करता है देखना चाहते हैं कि वास्तविक खातों में अन्य व्यापारी क्या कर रहे हैं। यह निःशुल्क है। लेखक के बारे में Yoyay Elam संस्थापक, लेखक और संपादक मैं 5 साल से अधिक के लिए विदेशी मुद्रा व्यापार में किया गया है, और मैं अनुभव है कि मैं और ज्ञान है कि Ive जमा जमा। विदेशी मुद्रा के बारे में एक संक्षिप्त कोर्स लेने के बाद कई विदेशी मुद्रा व्यापारियों की तरह, मैंने अपने ज्ञान का महत्वपूर्ण हिस्सा कठिन तरीके से अर्जित किया है मैक्रोइकॉनॉमिक्स, हमेशा चलने वाले मुद्रा बाजारों और व्यापार मनोविज्ञान पर समाचारों के प्रभाव ने हमेशा मुझे मोहित किया है विदेशी मुद्रा कमान की स्थापना से पहले, Ive विभिन्न उच्च तकनीक कंपनियों में एक प्रोग्रामर के रूप में काम किया। मेरे पास एक बी.एस. सी. बेन गुरियन विश्वविद्यालय से कम्प्यूटर साइंस में इस पृष्ठभूमि को देखते हुए, विदेशी मुद्रा सॉफ्टवेयर में पदों में अपेक्षाकृत बड़ा हिस्सा है। Yohays Google प्रोफाइल संबंधित पोस्ट

No comments:

Post a Comment